अपराध

अंजू सिंह हत्याकांड का एसपी ने किया पर्दाफाश... एकतरफा प्यार बना हत्या की वजह, गाँव का ही शादीशुदा युवक दोस्त के साथ गला काटकर किया था मर्डर

महराजगंज जिले में शनिवार को घुघली क्षेत्र के बारीगांव में हुई नाबालिक लड़की की हत्या भुजाली से गला काटकर की गई थी। 
इस निर्मम हत्या के आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को सुबह जखीरा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। मामले का खुलासा एसपी ने मंगलवार दोपहर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया। इस सनसनीखेज हत्या की वजह पुलिस ने एकतरफा प्यार को बताया है। दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : घुघली थाना क्षेत्र के बारीगांव में शनिवार सत्ताईस अगस्त को कुशीनगर जिले की गजरा की रहने वाली एक नाबालिक लड़की की हत्या कर दी गई थी। लड़की दोपहर में कंप्यूटर की कोचिंग के लिए घर से निकली थी। बीच रास्ते में सागौन के खेत में भुजाली से गला काटकर नाबालिक की हत्या की गई थी। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची और लाश को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। घटनास्थल पर एसपी के साथ साथ जिले के पुलिस अधिकारी पहुंचे और मुआयना किया। एसपी ने घटना की खुलासे के लिए पांच टीम गठित की थी। 

एकतरफा प्यार के चक्कर में शादीशुदा आरोपी ने बनाया मर्डर का प्लान 

पुलिस के पूछताछ में अभियुक्त अन्नू सिंह(27) उर्फ अभिषेक सिंह पुत्र हरीलाल सिंह निवासी गजरा, थाना कप्तानगंज जिला कुशीनगर अपने गांव की नाबालिक लड़की अंजू सिंह(17) से एकतरफा प्यार करने लगा था। मौका पाकर उससे अपने प्रेम का इजहार करता रहा लेकिन हर बार उसे निराशा मिलती थी। अभियुक्त अन्नू सिंग ने पुलिस को आगे बताया कि उसकी पत्नी काफी समय से मायके में रह रही थी। दोनो मे बोल चाल बंद थी। मृतका अभियुक्त अन्नू सिंह से कोई लगाव नहीं रखती थी। इस बात से अभियुक्त अन्नू सिंह काफी खिन्न रहता था। 26 अगस्त को दोपहर में जब मृतका कोचिंग पढ़ने के लिए घर से निकली थी तो अभियुक्त अपने दोस्त विवेक पाण्डेय(24) के साथ मृतका का पीछा कर मृतका को राजी करने का प्रयास गया था लेकिन सफल नहीं हो सका। इससे क्षुब्ध होकर अपने दोस्त विवेक पाण्डेय के साथ मर्डर का प्लान बनाकर 27 अगस्त को दिन में करीब बारह बजकर चालीस मिनट बजे जब मृतका अंजू सिंह कोचिंग के लिए घर से जा रही थी कि ग्राम बारीगांव स्थित सागौन के बागीचे के पास धारदार हथियार भुजाली से हमला कर हत्या कर अभियुक्त मौके से निकल गये थे। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा अपना जुर्म स्वीकार किया गया।

पहले भी आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है 

मामले का खुलासा करते हुए एसपी डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि बारीगांव में हुई लड़की की सनसनीखेज हत्या के आरोपियों को आज गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों का पहले भी आपराधिक इतिहास रहा है। इनके पास से 01 अदद मोबाइल  एक अदद मोटरसायकिल प्लेटिना दो अदद आलाकत्ल घटना में प्रयुक्त अभियुक्त के कपड़े व जूता व घटना के समय अभियुक्त के पहने हुए कपड़े भी पुलिस ने बरामद किया है। इन्हें जेल भेजा जा रहा है।

यह भी पढ़ें : निचलौल क्षेत्र में दबंगों ने महिला व उसके बेटे को लाठी डंडे से जमकर पीटा, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

Comments (0)

Leave a Comment

Related News