अपराध

गूंगे मासूम पर बेरहम हुई दादी, पानी मे डूबो कर मारी, लकड़ी के फट्टे से पीट कर पार दी क्रूरता की सीमा, वायरल वीडियो हर जुबान से निकल रही आह

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- 
सदर कोतवाली के सोनरा गांव बाल अधिकारों के प्रति क्रूरता का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ जिसे देख हर मुंह से आह निकल जा रही है। एक आक्रोशित बुज़ुर्ग महिला अपने गूंगे व मासूम नाती को पीटने में सभी सीमा लांघ दी। बच्चे को पहले पानी में डूबा डूबा कर मारी। इससे भी उसका आक्रोश नहीं शांत हुआ तो वह घर में लाकर लकड़ी के पट्ठे बेरहमी से पीटने लगी। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। देखते ही देखते हजारों लोगों ने देख लिया। मामला संज्ञान में आने के बाद कोतवाली के बागापर पुलिस चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे। वुजूर्ग महिला को डांट फटकार कर शांत कराया। इस मामले में कार्रवाई के लिए कोतवाली पुलिस बच्चे की नानी को बुलाई। उसके तहरीर पर दादी के खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी।

जिस गूंगे मूक बधिर बच्चे को पीटने का वीडियो वायरल हुआ है, उसका पिता मानसिक बीमार बताया जा रहा है। बच्चे को उसकी मां छोड़कर चली गई है। बुजुर्ग दादी ही उसकी देखभाल करती है। घटना को लेकर बताया जा रहा है बच्चा घर के बगल में स्थित पानी के गड्ढे में खेलते हुए चला गया। पानी में घुस वह खेल रहा था। इसी दौरान उसकी दादी की नजर बच्चे पर पड़ी। उसे पानी में ही पीटने लगी। पैर से भी मारते हुए नजर आ रही है, जिससे बच्चा पानी में गिर जा रहा है। फिर उसे पानी से निकाल घर लाई। एक लकड़ी के फट्टे से गुस्से में बच्चे को बुरी तरह मारने-पीटने लगी। बच्चा रोते हुए बचने की कोशिश करता दिख रहा है लेकिन क्रोधित महिला कोई रहम नहीं कर रही थी। किसी ने पूरे घटना क्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पुलिस के मुताबिक बच्चे की देखभाल उसकी दादी पर ही निर्भर है। बच्चे की मां उसे छोड़ कर चली गई है। पिता मानसिक रूप से विक्षिप्त है। बच्चा भी बोल व सुन नहीं सकता है। वह आए दिन इधर उधर खेलते हुए निकल जाता है। उसे ढूंढने में दादी परेशान रहती है। बच्चे की फिक्र वही करती है। मारने-पीटने का मकसद यह था कि बच्चे में डर रहे। वह इधर उधर ना जाए। पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग महिला को समझाया। महिला के ऊपर कार्रवाई को लेकर पुलिस इस लिए असमंजस की स्थिति में है कि कार्रवाई होने के बाद बच्चे की देखभाल कौन करेगा। लेकिन पुलिस घटना को नजरंदाज करने के मूड में भी नहीं है।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार राय ने बताया कि मामला संज्ञान में है। बुजुर्ग महिला को कड़ाई से समझा दिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। प्रकरण में केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। घटना क्षम्य नहीं है। बीट पुलिस अधिकारी को निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। बच्चे की नानी को बुलाया गया है। उसी की तहरीर पर केस दर्ज करने की विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Most Popular