अपराध

फर्जी अपहरण की कहानी रच सनसनी मचाने वाले ओसामा को दो घंटे में गोरखपुर से पुलिस ने किया बरामद

 

 भिटौली थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी ओसामा  ने परिजनों को फोन कर अपने अपहरण की दी थी सूचना

सीसीटीवी व लोकेशन ट्रेस कर गोरखपुर पहुंची श्यामदेउरवा पुलिस

साइबर थाना के निकट ओसामा को बरामद कर थाने लाई, पूछताछ जारी

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-  भिटौली थाना क्षेत्र के बलुआ गांव का रहने वाले ओसामा नाम के एक युवक ने शुक्रवार को परतावल पुलिस चौकी के समीप से अपने अपहरण की फर्जी सूचना देकर सनसनी मचा दिया। ओसामा की तलाश में श्यामदेउरवा पुलिस से लेकर जिले की क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल की टीम जुट गई। सीसीटीवी फुटेज व लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस गोरखपुर पहुंची। दो घंटे में ओसामा को जिले की पुलिस गोरखपुर साइबर थाना के पास से बरामद कर वापस लाई। थाने में उससे पूछताछ की जा रही है।
 भिटौली थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी ओसामा पुत्र सिराजुद्दीन शुक्रवार को अपनी बुआ व पट्टीदारी के रहने वाले हम उम्र चाचा के साथ मिठाई खरीदने परतावल पुलिस चौकी के सामने एक दुकान पर गया। वहां मिठाई नही मिली। इसके बाद वह परिजनों को छोड़ दूसरी दुकान पर मिठाई खरीदने गया। कुछ देर बाद उसने अपने परिजनों को फोन कर बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है। चार पांच लोग उसे परतावल कस्बे से वैन में बैठाकर महराजगंज ले जा रहे हैं। ओसामा ने परिजनों से कहां कि मुझे बचा लो।उसने व्हाट्सएप पर भी परिजनों को मैसेज भेज हड़कंप मचा दिया। परिजन फरियाद लेकर परतावल पुलिस चौकी पर पहुंचे। चौकी इंचार्ज प्रिंस कुमार से पूरी घटना को बताया। चौकी इंचार्ज ने मामले में त्वरित सूचना उच्चाधिकारियों को दी। इसके बाद एसओजी, सर्विलांस सेल जांच में जुट गई।
गोरखपुर में मस्ती से घूम पुलिस को गुमराह करता रहा ओसामा

परतावल चौराहे से युवक के अपहरण की सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज हैरान व परेशान हो गए। जिस नंबर से ओसामा ने परिजनों को फोन किया था, पुलिस की जांच में वह नंबर गोरखपुर के असुरन चौराहे के एक मेडिकल स्टोर संचालक का निकला। एसओजी व परतावल चौकी पुलिस गोरखपुर पहुंची। दुकानदार ने पूछताछ में बताया कि एक युवक दुकान पर आया था।उसने काल करने के लिए मोबाइल मांगा। बात करने के बाद वह मोबाइल देकर चला गया। पुलिस टीम दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे को चेक की। उसमें ओसामा अकेले दिखा। दूसरे फुटेज में वह एक ऑटो में सवार होते हुए दिखा। इसके बाद पुलिस गोरखपुर पुलिस के सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रूम पहुंची। वहां से असुरन व आसपास के चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखने लगी। थोड़ी देर बाद ओसामा गोरखपुर के साइबर थाना के सामने से अकेले जाता हुआ नजर आया। पुलिस टीम ने फौरन मौके पर पहुंच उसे बरामद कर लिया उसके बाद उसे परतावल लाया गया । बताया जा रहा है कि बरामद होने के बाद भी ओसामा अपने अपहरण की बात दोहराता रहा। पुलिस उसे लेकर परतावल चौराहे के हर उस स्थान पर ले गई जहां से वह अपने अपहरण की बात बता रहा था। परिजनों का कहना है कि ओसामा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। उसका इलाज चल रहा है। उसके ऊपर भूत प्रेत का साया होने की बात परिजनों ने बताई। कहा कि उसे कभी अकेले नहीं जाने दिया जाता है। शुक्रवार को वह परिवार के सदस्यों के साथ परतावल आया था। इस मामले में सीओ सदर अजय सिंह चौटाला ने बताया कि शुक्रवार को श्यामदेउरवा पुलिस को दोपहर में सूचना मिली कि भिटौली थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी ओसामा पुत्र सिराजुद्दीन नाम का युवक परतावल कस्बा आया था। वहां से उसका अपहरण हो गया। इस मामले में श्यामदेउरवा पुलिस व सर्विलांस टीम त्वरित जांच व कार्रवाई की। दो घंटे में ओसामा को गोरखपुर से बरामद कर लिया गया। यह मामला फर्जी अपहरण का प्रतीत हो रहा है। पूछताछ की जा रही है। जांच के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : आराधना मौत मामला : पुजारी पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा, सवालों के घेरे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट, लखनऊ में विशेषज्ञों की टीम खोजेगी मृत्यु का कारण

Comments (0)

Leave a Comment

Related News