अपराध

भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर फर्जी वीजा के साथ अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

 

महाराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-  भारत-नेपाल के सोनौली सीमा पर बुधवार को इमिग्रेशन की टीम ने फर्जी वीजा के साथ एक अमेरिकन नागरिक को गिरफ्तार किया है । सोनौली पुलिस ने पकड़े गये अमेरिकन  एरिक डेनियल बैकविथ के खिलाफ धारा 419, 420, 467 ,468 471 व 14 विदेशी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है ।
पुलिस के गिरफ्त में पकड़ा गया युवक अमेरिका का नागरिक है जो बुधवार को सोनौली सीमा से कूट रचित तरीके से बनाया गया फर्जी वीजा दिखाकर नेपाल जाने की फिराक में था उसी दौरान इमीग्रेशन की टीम ने जांच के द्वारा इसको पकड़ लिया ।पकड़े गये अमेरिकन नागरिक एरिक डैनियल बैकविथ के वीजा और पासपोर्ट की अवधि समाप्त हो गई थी जिसके बाद वह मोबाइल ऐप से तैयार कर कूट रचित करके वीजा एक्सपायरी डेट को परिवर्तित कर सोनौली इमिग्रेशन के माध्यम से नेपाल जाने की फिराक में था । सोनौली सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां अमेरिकन नागरिक से पूछताछ में जुटी हुई हैं ,जबकि सोनौली पुलिस ने इसके खिलाफ अवैध रूप से प्रवेश करने और अनाधिकृत रूप से भारत मे प्रवेश करने, पुराने पासपोर्ट और पुराने भारतीय वीजा को नष्ट करने तथा कूट रचित वीजा के फोटो को दिखाकर भारत से बाहर जाने का प्रयास करने के मामले में कई धाराएं लगाकर आगे की कार्यवाही कर रही है ।

यह भी पढ़ें : घुघली में रेलवे ट्रैक पर संदिग्ध अवस्था में मिली दो बच्चों की मां की लाश, हत्या का आरोप, पुलिस ने शव वाहन को रोका, जुटी भीड़