Education

फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहे दो शिक्षको को बीएसए ने किया बर्खास्त, मचा हड़कंप

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर महाराजगंज जिले के परिषदीय विद्यालय में नौकरी कर रहे दो शिक्षकों को बीएसए आशीष कुमार सिंह ने जांच के बाद गुरुवार को बर्खास्त कर दिया। दोनों शिक्षकों के खिलाफ एसटीएफ ने जांच की जिसमें नियुक्ति में फर्जीवाड़े की बात सामने आई थी। विभागीय जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद बीएसए ने कार्रवाई की है। इससे बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। बीएसए ने दोनों शिक्षकों को बर्खास्त करते हुए इनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराने का आदेश दिया है।
एसटीएफ की जांच में नौतनवा ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जहरी विशुनपुरा में तैनात शिक्षक रामबचन पुत्र राम भुवन  आजमगढ़ जिले के मार्टिनगंज ब्लॉक के कम्पोजिट विद्यालय सिकरौल में तैनात शिक्षक राम वचन के नाम, पता व प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रहा था। दूसरा आरोपी शिक्षक बृजमनगंज ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय करजही में तैनात था। वह बलिया जिले के हनुमानगंज ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पोखरिया पर तैनात बृजेश कुमार के प्रमाण पत्र नौकरी कर रहा था। इस मामले में एसटीएफ के मिले साक्ष्यों के अनुसार दोनों आरोपित शिक्षकों को नोटिस दी गई थी। अपना पक्ष रखने का अवसर दिया गया था लेकिन दोनों शिक्षक जांच के लिए उपस्थित नहीं हुए। इस मामले में दोनों आरोपी शिक्षकों को बर्खास्त करते हुए बीएसए आशीष कुमार सिंह ने उनकी सेवा समाप्त कर दी है।

यह भी पढ़ें : वार्षिकोत्सव में पुरस्कृत हुए स्कूल के मेधावी छात्र,बीएसए बोले शिक्षको की मेहनत से परिषदीय स्कूल हासिल कर रहे उपलब्धि