Health

घुघली में फर्जी अस्पतालों पर स्वास्थ्य विभाग का छापा, जहूर हॉस्पिटल की ओटी के साथ राज हॉस्पिटल सील, हड़कम्प

 डीएम ने निर्देश के बाद एक्शन मूड में स्वास्थ्य विभाग

घुघुली में फर्जी अस्पतालों पर हुई कार्यवाई

स्वास्थ्य विभाग की रेड से घुघुली में मचा रहा हड़कम्प
महराजगंज टाइम्स ब्यूरो
: जनपद में अवैध रूप से संचालित अस्पतालों के खिलाफ प्रशासन का अभियान लगातार जारी है। रविवार को घुघुली नगर पंचायत में स्वास्थ्य विभाग ने छापामारी कर फर्जी तरीके से चल रहे अस्पताल को सील किया। अधिकारियों ने छापेमारी कर एक अस्पताल को और एक अस्पताल की ओटी को सील कर दिया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने ढोढ़ीला चौराहा कप्तानगंज रोड पर स्थित राज हॉस्पिटल को सील कर दिया वहीं ढोढ़ीला चौराहा सीएचसी रोड स्थित जहूर हॉस्पिटल की ओटी को सील किया गया।
जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार के निर्देश के बाद स्वास्थ्य महकमा अब अवैध रूप से संचालित अस्पतालों पर कार्यवाई करना शुरू कर दिया है। रविवार को अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद 
जिला समन्वयक आदित्य पाण्डेय ने टीम के साथ घुघुली में छापामार कर अवैध अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाई की। छापामारी के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। 
अवैध रूप से संचालित राज हॉस्पिटल पर सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग ने डाला रेड

रविवार को अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद जिला समन्वयक आदित्य पाण्डेय ने टीम के साथ दोपहर में घुघुली नगर के ढोढ़ीला चौराहा कप्तानगंज रोड पर स्थित राज हॉस्पिटल पर छापामारा। मौके से कोई डॉक्टर नही मिला। अस्पताल की जांच में दो महिला मरीज मिलीं। जिसमें एक सिसवा बाजार की और एक खड्डा की रहने वालीं थीं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के पूछने पर एक महिला मरीज ने बताया कि उनका राज हॉस्पिटल में सिजेरियन से प्रसव हुआ है। वहीं दूसरे महिला ने बताया कि उसकी बच्चेदानी का ऑपेरशन हुआ है। अपर सीएमओ ने एम्बुलेंस बुलाकर दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल भेजने का आदेश दिया। और राज हास्पिटल की ओटी के साथ-साथ अस्पताल को सील कर दिया। 

जहूर हॉस्पिटल की ओटी देख अधिकारी रह गए दंग

राज हॉस्पिटल को सील करने के बाद अपर सीएमओ डॉ0 राजेन्द्र प्रसाद ने घुघुली नगर के ढोढ़ीला चौराहा सीएचसी रोड पर स्थित जहूर हॉस्पिटल पर पहुंचे। अस्पताल में जब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पहुंचे तो दंग रह गए। जहूर हॉस्पिटल में कोई मरीज नही मिला। जब अधिकारी जहूर हॉस्पिटल की ओटी(आपरेशन थियेटर) में पहुंचे तो वहां पर पसरा गंदगी देख उनके होश उड़ गए। अपर सीएमओ डॉ0 राजेंद्र ने आवासीय मकान में अस्पताल  संचालित होने के चलते सिर्फ ओटी को सील कराया। और ओपीडी रूम से कई जरूरी कागजात अपने कब्जे में ले गए। 

इस संबंध में अपर सीएमओ डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि जनपद में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद आज घुघुली नगर में फर्जी तरीके से बिना पंजीकरण चल के चल रहे दो अस्पतालों पर कार्यवाई की गई है। राज हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के संचालित हो रहा था। राज हॉस्पिटल को सील किया गया है। वहीं इस अस्पताल से दो मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए भेजा जा रहा है। वहीं जहूर अस्पताल की ओटी को सील कर जांच पड़ताल की जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में फर्जी तरीके से संचालित हो रहे अस्पतालों पर विभाग आगे भी कार्यवाई करता रहेगा।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : एसीएमओ व नायब तहसीलदार का अल्ट्रासाउण्ड केंद्रो पर छापा, दो सील, संचालकों में मचा हड़कंप