Maharajganj

महराजगंज पुलिस के 'ऑपरेशन तलाश' ने 56 गुमशुदा लोगों को अपनों से मिलवाया


 ऑपरेशन तलाश' अभियान ने 12 दिन में खोज निकाला 56 गुमशुदा और अपहृतों को, अन्य की तलाश जारी 
महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- एसपी डॉ. कौस्तुभ ने  जिले में एक नयी मुहिम चलाई है। एसपी के निर्देश पर चल रहे 'ऑपरेशन तलाश' अभियान में 12 दिन में 56 गुमशुदा और अपहृतों की तलाश कर उन्हें अपनों से मिलावाया गया। इनमें पुरुषों के साथ ही महिलाएं, किशोर और किशोरियां शामिल हैं। यह अभियान जारी है और पुलिस अन्य की तलाश में जुटी है। 
पुलिस जहां अपहरण और गुमशुदा लोगों के मामलों में रुचि नहीं लेती थी, वहां न सिर्फ केस दर्ज करने में तत्परता दिखाई, बल्कि लापता और अपहृत को ढूंढ भी निकाला। परिवार के लोगों ने पुलिस की तत्परता को सराहा। एसपी ने बताया कि एक सितंबर से ऑपरेशन तलाश-घर वापसी अभियान चलाया जा रहा है। जो पूरे महीने तक चलाया जाएगा। इसमें ऐसे मामलों को चिह्नित किया गया, जिनमें महिला-पुरुष गुमशुदा है या फिर किशोर-किशोरी लापता है।  किशोर और किशोरियों के लापता होने के मामले में अपहरण के मुकदमे दर्ज किए गए थे। इसमें कई ऐसे मामले भी है जिनको पुलिस भूल चुकी थी। पीड़ित थाने जाते थे तो पुलिस उन्हें टरका देती थी। लापता मामले में बालिग होने पर कहा जाता था कि वह अपनी मर्जी से गए होंगे। कई सालों से घर नहीं लौटे थे। इस पर थाना स्तर पर निर्देश देकर अभियान की शुरूआत की गई।
कहां से कितने लोगों को सकुशल कराया गया मुक्त
पुलिस की मानें तो फरेंदा में 9, बृजमनगंज 13, पुरंदरपुर 6,कोल्हुई 8,निचलौल 10,चौक 4,श्यामदेउरवा 22, पनियारा 11 कुल 83 में से 56 लोगो को मुक्त कराया गया है। बरामदगी कर ली गयी है। यह आंकड़ा 1 सितंबर से  12 सितंबर तक का है।

Comments (0)

Leave a Comment

Related News

Most Popular