Sports

माध्यमिक शिक्षा जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में सदर तहसील ओवरआल चैंपियन


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- 
पंचायत इंटर कॉलेज परतावल बाजार में आयोजित दो दिवसीय माध्यमिक विद्यालयों की जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हो गया। प्रतियोगिता में सदर तहसील ओवरआल चैम्पियन रहा। सीओ सदर अजय सिंह चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. दीनबंधु शुक्ल ने बताया कि आगामी चार, पांच एवं छह दिसंबर को गोरखपुर मंडल के माध्यमिक शिक्षा विभाग के क्रीड़ा एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता पंचायत इंटर कॉलेज परतावल बाजार में होगी।
जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में जिले के चारों तहसील के खिलाड़ी दौड़ लंबी, कूद ऊंची कूद, हैमर थ्रो, गोला क्षेपण, भाला क्षेपण आदि स्पर्धा में हिस्सा लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। इसके अतिरिक्त सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में लोकगीत, अंताक्षरी, कव्वाली, वाद-विवाद की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। कुल 336 अंक पाकर सदर तहसील पूरे जनपद में ओवरआल चैंपियन बना। जबकि 200 अंक प्राप्त करके निचलौल तहसील के माध्यमिक स्कूल के छात्र दूसरे स्थान व 79 अंक लेकर नौतनवा तहसील के बच्चे तीसरे स्थान पर रहे।
सीनियर बालक बालिका वर्ग में आठ सौ मीटर, चार सौ मीटर, और पंद्रह सौ  मीटर की दौड़ में सदर तहसील की उमा साहनी पूरे जनपद में चैंपियन घोषित की गई। सीनियर बालकों के वर्ग में विनय सिंह ने गोला,चक्र क्षेपण तथा हैमर थ्रो में प्रथम स्थान प्राप्त करके पूरे जनपद की चैंपियनशिप को प्राप्त किया।
समापन के अवसर पर तहसील  सदर के पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय सिंह चौहान ने बच्चों को पुरस्कार दिया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बच्चों को खेल में सफल होने के लिए एक जुनून की आवश्यकता होती है। जीवन के लिये एक लक्ष्य निर्धारित करना होगा। लक्ष्य निर्धारित करने के बाद ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. दीनबन्धु शुक्ल ने कहा कि जनपदीय क्रीड़ा प्रतियोगिता से माध्यमिक शिक्षा विभाग के द्वारा पूरे जनपद में खेल के प्रति एक जागरूकता उत्पन्न किए जाने का प्रयास किया गया। सभी माध्यमिक विद्यालयों के छात्रों ने मिलकर खेल के प्रति लोगों को जागरूक किया और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन भी किया। इस प्रकार के आयोजन से जनपद के खेल वातावरण का और विकास हुआ है।
इस मौके पर विद्यालय परिवार के आचार्य सुधीर कृष्ण त्रिपाठी, हेमंत कृष्ण त्रिपाठी, संरक्षक धीरेंद्र कृष्ण त्रिपाठी, डॉ. अंशुमान त्रिपाठी, नबी आलम अंसारी ,रुद्र प्रताप यादव, वीरेन कुमार, श्रीराम सिंह, दिवाकर सिंह, हीरामन, अजय सैनी, सोनू बाबा, रवि धर द्विवेदी, दीपंकर पाण्डेय, अजीत श्रीवास्तव, शिप्रा श्रीवास्तव, सौरभ पाठक, दिलीप गुप्ता सहित जनपद के विभिन्न विद्यालयों की व्यायाम शिक्षक उपस्थित रहे।