अपराध

सनसनीखेज : निर्माणधीन रेलवे ट्रैक पर युवक की जघन्य हत्या, गर्दन रेतकर, चाकू गोदकर, हाथ काटकर 26 साल के युवक का मर्डर, इलाके में मचा हड़कंप

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : घुघली थाना क्षेत्र के जोगिया गांव में रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक निर्माणाधीन रेल लाइन के स्लिप पर शनिवार को सुबह एक युवक की गर्दन कटी लाश मिली है। युवक के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान भी मिले हैं। घटना की सूचना पर घुघली पुलिस और राजकीय रेलवे पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। इस सनसनीखेज निर्मम हत्या से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं इकलौते बेटे की हत्या के बाद परिजन बदहवास हालत में हैं। 

अर्ध नग्न हालत में मिली लाश, गर्दन, हाथ, पेट और चेहरे पर गहरा जख्म 

सुबह जब निर्माणाधीन रेल लाइन के स्लिप पर अर्धनग्न अवस्था में औंधे मुंह गिरी लाश मिली तो इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर घुघली पुलिस और आरपीएफ पहुंची। लाश की पहचान मनीष(26) पुत्र ओमप्रकाश निवासी सिंदुरिया थानाक्षेत्र के बसंतपुर खुर्द के रूप में हुई। घटनास्थल पर भारी भीड़ जुट गई। अर्ध नग्न हालत में युवक की लाश देख सभी सहम गए और इलाके में दहशत कायम हो गया। मृतक मनीष के शरीर पर सिर्फ हाफ पैंट था, और पैर में चप्पल। आशंका जताई जा रही है की युवक की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई होगी। युवक के गर्दन को रेतकर चेहरे को कूंचा गया है उसकी आंख भी नोच डाला गया है और पेट में चाकू घोंपकर निर्मम तरीके से मनीष की हत्या की गई है। इस जघन्य हत्याकांड से इलाके में सनसनी मच गया है। 

रिक्शा चलाकर रोजी रोटी कमाते थे ओमप्रकाश, इकलौते बेटे की हत्या से घर पर टूटा दुखों का पहाड़

मृतक युवक के पिता ओमप्रकाश घुघली नगर में पिछले 15 सालों से रिक्शा पर सामान ढोकर अपना रोजी रोटी कमाते थे। परिवार में तीन बेटी एक बेटा और पत्नी रहते थे। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है। उसके बाद मृतक मनीष था जो ट्रेन में पानी बेचकर पैसे कमाता था। मनीष से छोटी दो बहने हैं। मनीष के हत्या के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक के पिता ओमप्रकाश एक किराए के मकान में रहते थे। 15 साल पहले सिंदुरिया थाना क्षेत्र के बसंतपुर खुर्द गांव से घुघली में मृतक मनीष का परिवार जीवन यापन कर रहा था। 

फोरेंसिक टीम के हाथ लगे मोबाइल से खुलेगा मनीष के मर्डर का राज 
घटना की सूचना के बाद घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम पहुंची। मृतक मनीष के लाश के नीचे एक मोबाइल मिला जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। परिजनों के मुताबिक किसी ने फोन कर मनीष को शुक्रवार रात में बाहर बुलाया और निर्मम तरीके से धारदार हथियार से गर्दन रेतकर हत्या कर दी। परिजन रात भर मनीष को तलाशते रहे सुबह निर्माणाधीन रेल ट्रैक पर स्लिप पर लाश मिली।  मृतक के परिजन जोगिया ढाले के समीप रहने वाले एक शख्स पर हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले में घुघली थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया की एक युवक की लाश मिली है। जांच पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़ें : पांच वर्षीय पुत्र के साथ फांसी लगाकर महिला ने खुदकुशी,पुलिस अधीक्षक ने किया घटना का निरीक्षण