अपराध

बैंक का कर्ज चुकाने के लिए मजदूर से बन गया शातिर चोर, निशाने पर थे सर्राफा व्यापारी

 


-भिटौली में ज्वेलरी शॉप से उड़ा दिए थे लाखों के जेवरात, 24 घँटे में दबोचा गया कुख्यात सिराजुल हक 

-आरोपित के पास से 7.5 किलो चांदी व 136 ग्राम सोना बरामद, दो जिलों में दर्ज है गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा

-बिना तिजोरी वाले आभूषण के दुकान का तोड़ता था ताला, सिद्धार्थनगर के ढेबरुआ का निवासी है आरोपित।


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : बैंक का कर्ज चुकाने के लिए एक मजदूर पेशेवर चोर बना गया। आर्थिक तंगी के चलते पहले एक दुकान में चोरी की और फिर आभूषण की दुकानों को निशाने पर लेने लगा। गुरुवार की रात उसने धर्मपुर बाजार स्थित सचिन ज्वेलर्स की दुकान में सेंध लगा दिया। दुकान का ताला तोड़कर लाखों की ज्वेलरी साफ कर दिया, लेकिन इस बार वह भिटौली पुलिस के चंगुल में फंस गया। पुलिस ने उसे 24 घँटे में दबोच लिया। उसकी पहचान सिराजुल हक उर्फ जमील के रूप में हुई जो मूल रूप से सिद्धारनगर के ढेबरुआ थाना क्षेत्र के मनिकौरा टोला का निवासी है। तलाशी के क्रम में  उसके पास से करीब 7.5 किलो चांदी और 136 ग्राम पीली धातु को  बरामद किया गया है जो हाल ही में हुई ज्वैलरी शॉप चोरी का हिस्सा था। पुलिस अधीक्षक महराजगंज सोमेंद्र मीना ने बताया कि उसके खिलाफ सिद्धार्थनगर और महराजगंज में चोरी, गैंगेस्टर और आर्म्स एक्ट सहित दस मामले दर्ज हैं। 
अकेले ही वारदात को देता था अंजाम

सचिन ज्वेलर्स की दुकान में हुई चोरी की वारदात में शामिल अपराधियों की पहचान की गिरफ्तारी के लिए भिटौली थानाध्यक्ष  दुर्गेश कुमार वैश्य के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। इसमें
पुलिस पदाधिकारी शाहिद सिद्दीकी, चन्द्रपाल यादव, जितेन्द्र यादव, रवि प्रताप सिंह, विद्यासागर, संजीव श्रीवास्तव और सर्विलांस टीम को भी शामिल किया गया था। टीम को सूचना मिली कि उसे पिपरा खादर स्थित एक स्कूल के पास देखा गया है। घेराबंदी कर उसे वहीं दबोच लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह अकेले ही घटना को अंजाम देता था। दिन में आभूषण के दुकानों की रेकी करता था फिर जिस दुकान में तिजोरी नहीं दिखती उन्हें निशाने पर लेता था। 

समय पर नहीं चुकाया कर्ज, एक से बढ़कर हो गया था चार लाख 

सिराजुल हक पेशे से मजदूर है और शादी-ब्याह में टेंट लगाने का काम करता था। उसने वर्ष 2011 में एसबीआई से 1 लाख रुपये का लोन लिया था, जिसे ना चुका पाने के कारण कर्ज बढ़कर 4 लाख रुपये हो गया। इसी आर्थिक तंगी के चलते वह चोरी की घटनाओं में संलिप्त हो गया। इस बार भी, आरोपी ने धर्मपुर बाजार की सचिन ज्वेलर्स की दुकान की रेकी की और रात में ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दे डाला।

यह भी पढ़ें : भतीजे के जन्म पर बाजार में पिस्टल से की फायरिंग, वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने किया गिरफ्तार -पनियरा क्षेत्र के मुड़ीला बाजार की घटना