अपराध

जिले में कृषि विभाग की छापेमारी में नकली पोटाश बनाते हुए तीन गिरफ्तार


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-शुक्रवार को कृषि विभाग द्वारा हुई छापेमारी के दौरान निचलौल में नकली पोटाश की खेप बरामद की गई और नकली पोटाश बनाते हुए तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। जिला कृषि अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी, सूचना पर तहसीलदार निचलौल राजेश कुमार श्रीवास्तव, थानाध्यक्ष निचलौल सत्य प्रकाश के साथ मारवाड़ी मोहल्ला निचलौल में छापेमारी की गई। छापे के दौरान संदिग्ध जीप में आईपीएल ब्रांड की 19 बोरी नकली पोटाश बरामद की गई। वाहन चालकों के निशानदेही पर पास ही एक निर्मित मकान के भीतर पांच बोरी सिली हुई और एक बोरी बिना सिली हुई पोटाश को बरामद किया गया।  इसके अलावा तीन नमक की खाली बोरियां, इलेक्ट्रॉनिक कांटा, सिलाई मशीन, रंग सहित नकली पोटाश बनाने की अन्य सामग्रियां भी बरामद की गई।  मौके से जुईत पुत्र प्रभाष, आकाश पुत्र जुईत, वाहन चालक विनोद प्रजापति और गणेश प्रजापति को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों ने बताया कि उनके द्वारा अधिक लाभ की प्रत्याशा में नकली खाद बनाकर दुकानदारों को बेचा जाता है।
  जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि सभी अभियुक्तों को निचलौल पुलिस के सुपुर्द करते हुए उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया जा रहा है।कार्यवाही के दौरान अपर जिला कृषि अधिकारी उत्कर्ष शुक्ला, शेषमणि, जयप्रकाश यादव सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : छोटी गंडक नदी में मिला नवजात शिशु की लाश, इलाके में मचा हड़कंप, पुल पर पसरा दिखा खून का निशान, जांच में जुटी पुलिस

Comments (0)

Leave a Comment

Related News