Maharajganj

सीएम योगी ने चौक में नवनिर्मित शिव मंदिर में की प्राण प्रतिष्ठा,रूद्र महायज्ञ में लिया,बोले विश्व में पीएम मोदी के कारण देश का बढ़ा सम्मान


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो :-  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को चौक बाजार के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने चौक बाजार स्थित गोरखनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मंदिर परिसर में नवनिर्मित शिव मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा और रूद्र महायज्ञ पूर्णाहुति कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बीते 16 मई से मंदिर परिसर में आयोजित शिव महापुराण कथा के समापन कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सनातन धर्म हमें हर चेतन और जड़ वस्तु के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने की प्रेरणा प्रदान करता है। यही कारण है हजारों वर्षों की विरासत को लेकर आज भी हम पूरी  दुनिया के अंदर चल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विदेश के दौरे पर हैं भारत के प्रधानमंत्री के प्रति दुनिया के अंदर श्रद्धा और सम्मान का भाव है यह सम्मान सिर्फ प्रधानमंत्री का नहीं बल्कि पूरे भारत के 140 करोड़ की आबादी का सम्मान है।
 न्यूगिनी के प्रधानमंत्री जब पीएम योगी का स्वागत करने आते हैं तो उनका पैर छू कर सम्मान करते हैं।  अमेरिका दुनिया का सबसे बड़ा ताकतवर देश है। सबसे बड़ी महाशक्ति है। दुनिया में उसका अपना वर्चस्व है लेकिन अमेरिका के राष्ट्रपति भी प्रधानमंत्री मोदी से कहते हैं कि आपकी लोकप्रियता को देख कर आपका आटोग्राफ लेने की मेरी इच्छा हो रही है। दुनिया के अंदर प्रधानमंत्री मोदी के कारण देश का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पूरे यूपी और देश में विकास की धारा बह रही है। विकास के कार्यों का संरक्षण हम सभी का कर्तव्य है क्योंकि यह सभी विकास के कार्य जनता के पैसे से ही हो रहे हैं। सोनाडी देवी मन्दिर में पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री जी ने प्रागंण का निरीक्षण किया। उन्होंने मंदिर के चारो ओर नवनिर्मित बाउंड्री के विषय में जानकारी ली ।मंदिर प्रांगण में मुख्यमंत्री ने कम्पोजिट माध्यमिक विद्यालय सोनाडी खास के छात्र/छात्राओं रुचि यादव, रंजना,नन्दनी, रिंकी, शशिप्रिया, अर्चना, संदीप, रामसनेही, प्रिंस, आलोक सहित 15 बच्चों से बात की और उन्हें चाकलेट वितरित किया। उन्होंने बच्चों से कविता भी सुनी। बच्चों को सलाह देते हुए कहा कि विद्यालय बन्द होने उपरांत धूप में न जाएं। विद्यालय द्वारा दिये गये होम वर्क को पूरा करें तथा पढ़ाई में समय दें।इस दौरान वित्त राज्य मंत्री/सांसद पंकज चौधरी,विधायक ज्ञानेंद्र सिंह, विधायक प्रेमसागर पटेल तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़ें : प्रेमी से पति बने युवक की तलाश में बिहार के मोतीहारी से महराजगंज पहुंची महिला

Comments (0)

Leave a Comment