Education

गोंड का फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर अध्यापक बने शख्स की गई नौकरी, बीएसए ने किया बर्खास्त

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:-  बीएसए श्रवण कुमार गुप्ता ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर अध्यापक की नौकरी कर रहे सहायक अध्यापक को शनिवार को बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त अध्यापक महराजगंज के निचलौल ब्लाक के परिषद प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर निचलौल में फर्जी गोंड जाति का जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी कर रहा था। बर्खास्तगी के बाद फर्जी अध्यापकों में हड़कंप मच गया है। 

मूल रूप से मऊ जनपद के रहने वाले राजाराम ने गोंड जाति का फर्जी जाति प्रमाण प्राप्त लगाकर सहायक अध्यापक का पद प्राप्त किया था। वह 16 अगस्त 2024 से  निचलौल ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर में तैनात थे। शिकायत के क्रम में इसकी जांच खंड शिक्षा अधिकारी निचलौल ने की थी। इसके बाद  इसकी जांच मऊ में स्क्रूटनी कमेटी ने भी की। जिसमें इनका गोंड जाति प्रमाण पत्र फर्जी मिला।  जांच रिपोर्ट आने के बाद बीएसए ने राजाराम को बर्खास्त कर दिया है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने व रिकवरी के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है। बीएसए ने बताया कि राजाराम गोंड के जाति प्रमाण पत्र फर्जी मिले हैं। इन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।  एफआई दर्ज करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी निचलौल को निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें : पंo दीन दयाल इंटर कॉलेज में आयोजित वार्षिक परीक्षाफल वितरण कार्यक्रम में बच्चों को सदर विधायक ने किया सम्मानित