Maharajganj

बिग ब्रेकिंग : समन्वयक निर्माण 'बेसिक' वीरेन्द्र सिंह व समन्वयक 'कस्तूरबा' रुद्र प्रताप सिंह की सेवा समाप्ति के निर्देश, डीएम बीएसए के कार्यप्रणाली से भी हुए नाराज

 

महराजगंज टाइम्स ब्यूरो : जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा एंव शिक्षा माध्यमिक शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों के साथ आज बैठक की गई। जिसमें प्राथमिक एंव उच्च माधयमिक विद्यालय में कायाकल्प के कार्य में मीड डे मिल, मध्यान भोजन, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयो में रंगाई पुताई एंव अन्य सुविधाओ तथा गैर शैक्षिक पदों पर नियुक्ति, बच्चों का आधार कार्ड, दिव्यांग बच्चो की शिक्षा व उपकरण, मानव सम्पदा पोर्टल पर कार्यो को अपलोड की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गयी। 
बीएसए पर डीएम हुए नाराज

समीक्षा बैठक में विभागीय निर्देश के अनुपालन तथा अपने कर्तव्यों व विभागीय कार्यों के प्रति निष्ठावान न होने तथा लापरवाही बरते जाने पर जिला समन्वयक निर्माण वीरेंद्र कुमार सिंह और कस्तुरबा गाँधी बालिका विद्यालयों के जिला समन्वयक रूद्रप्रताप सिंह की तत्काल सेवा समाप्ति हेतु बीएसए को निर्देशित किया। 
जिलाधिकारी द्वारा जिले के सभी विद्यालयों के कार्यों को पोर्टल पर सही ढंग व बीआरसी के कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा सही सूचना अपलोड नही करने तथा बीएसए द्वारा मानिटरिंग नही करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए हिदायत देते हुए निर्देश दिया कि अगली बैठक में सही सूचना अपलोड व मानिटरिग के साथ बैठक में उपस्थित रहे। 
बीआरसी में सहायक लेखाकार की जगह काम करता था शिक्षक

समीक्षा बैठक में निचलौल, घुघुली व बृजमनगंज, मिठौरा ब्लाक में विद्यालयों के कायाकल्प, शौचालय, फर्नीचर की व्यवस्था कमजोर होने से एबीएसए को निर्देश दिया कि व्यवस्थाओं को सुदृढ़ किया जाय अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
धानी ब्लाक के बीआरसी कार्यालय में सहायक लेखाकार को कार्य से बंचित रखने व अध्यापक सुनील कुमार से कार्य लिए जाने का संज्ञान लेते हुए अध्यापक को ब्लाक से हटाने का निर्देश दिया। 
बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ,बेसिक  शिक्षा अधिकारी आशिष कुमार सिंह, अरविंद मणि  सहायक लेखाकार, एबीएसए चन्द्रभूषण, इन्द्रजीत कुमार, सहित एम डी एम व सम्यन्वयक सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments (0)

Leave a Comment

Related News

Most Popular